शुक्रवार, 20 जनवरी 2012

रिलायंस की मेगा बायबैक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डयरेक्टर्स ने शेयरों के बायबैक को मज़ूरी दे दी है। कंपनी 870 रुपए प्रति शेयर के भाव पर 12 करोड़ शेयरों का बायबैक करेगी। फिलहाल रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर के भाव 792 रुपए हैं।

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ अपने शेयरों का बायबैक करेगी। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को इसकी मंज़ूरी दे दी है। बायबैक के लिए प्रति शेयर का भाव 870 रुपए तय किया गया है। कंपनी इस भाव पर 12 करोड़ शेयरों का बायबैक करेगी। कंपनी ने तीसरी तिमाही के परिणाम के दौरान बायबैक का ऐलान किया है।इस बायबैक के लिए रिलायंस इडस्ट्रीज 10440 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कंपनी ने शेयरों के बायबैक का जो भाव तय किया है वो बाजार भाव से 10 फीसदी अधिक है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयर 792.65 रुपये पर बंद हुए।

पिछले करीब दो वर्षों से रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इस वजह से इस कंपनी में निवेश करने वालों को निराशा हुई है। जिसे दूर करने के लिए शेयरों के बायबैक का फैसला किया गया है। कंपनी इससे पहले भी तीन बार शेयरों का बायबैक कर चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं: