Thursday, August 23, 2012

सोने का भाव 31 हज़ार के पार

सोने की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर जा पहुंची है। दस ग्राम सोने का भाव 31 हजार रुपए को पार कर गया है। शादी के सीजन की शुरूआत होने की वजह से सोने की मांग में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है।

शादियों का सीजन शुरू होते ही सोने की चमक बढ़ने लगी है। साथ ही दुनियाभर में सोने की मांग बढ़ी है जिसका असर भारतीय बाजार में भी देखा जा रहा है।

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 290 रुपए चढ़कर 31035 रुपए प्रति दस ग्राम के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है। सोने की कीमतों ने इससे पहले 19 जून को रिकॉर्ड बनाया था। तब प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 30750 रुपए पर पहुंच गया था। वहीं गुरुवार को एमसीएक्स में भी सोने का भाव रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। वायदा कारोबार में दिसंबर महीने के लिए 10 ग्राम सोने का भाव में 352 रुपए की तेजी दर्ज की गई। जिससे सोने का भाव 31 हजार 29 रुपए जा पहुंचा।

दिनभर के कारोबार के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोना 16 हफ्ते के उच्चतम स्तर पहुंच गया। दुनियाभर के दूसरी मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर के कमज़ोर होने की वजह से सोने की मांग में तेजी आई है।

1 comment:

App Development Company India said...

What you're saying is completely true. I know that everybody must say the same thing, but I just think that you put it in a way that everyone can understand. I'm sure you'll reach so many people with what you've got to say.