शनिवार, 7 जुलाई 2012

मंदी में जॉब्स साइट की बूम


सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर जल्द ही आप नौकरी खोज पाएंगे। लिंक्डइन से मिल रही लगातार टक्कर के बाद फेसबुक भी नौकरी की जानकारी अपने साइट पर देने की तैयारी में जुट गई है। क्योंकि दुनियाभर में छाई मंदी के चलते रोजगार के लिए हर दिन करोड़ों की संख्या में लोग ऑनलाइन जॉब साइट का सहारा ले रहे हैं।

फेसबुक करने का अब आपको एक बहाना मिल सकता है क्योंकि इस साइट पर नौकरियों की होने वाली है बरसात। दरअसल ऑनलाइन नौकरी की जानकारी देने का दुनियाभर में 4 अरब डॉलर से ज्यादा का कारोबार है। जिसको फेसबुक कैश करने में जुट गई है। दरअसर लिंक्डइन जैसी नेटवर्किंग साइट्स से फेसबुक को कड़ी टक्कर मिल रही है। इसलिए फेसबुक ने भी नौकरी की सुविधा अपने साइट पर देने की तैयार में लगी है। इसके लिए फेसबुक ने अमेरिका के तीन कंपनियों के साथ करार किया है।

अमेरिका के साथ ही दुनियाभर के कई देशों में नौकरियों के अवसर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। यानी मंदी के इस माहौल में अगर किसी चीज की सबसे ज्यादा मांग है..तो वो है नौकरी। और दुनिया की सबसे बड़ी नेटवर्क साइट इस अवसर को भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। हो आप भी हो जाइए तैयार फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ चैट करने के साथ ही नौकरी हंट के लिए।

कोई टिप्पणी नहीं: