शनिवार, 5 नवंबर 2011

लगातार 5 दिनों तक बंद रहेंगे SBI

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंख एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अगले पांच दिनों तक कामकाज ठप्प रहेगा। क्योंकि बैंक के अधिकारी अगले हफ्ते दो दिनों की हड़ताल पर जा रहे हैं। साथ ही अगले हफ्ते दो दिनों की सरकारी छुट्टी है।

एसबीआई के ग्राहकों को अगले 5 दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई में अगले 5 दिनों तक कामकाज नहीं होगा। यानि ग्राहक किसी भी तरह का बैंकिंग ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे। क्योंकि वेतन, हफ्ते में पांच दिन काम और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक के अधिकारियों ने 2 दिन की हड़ताल का ऐलान कर दिया है। ये हड़ताल मंगलवार और बुधवार को यानी 8 और 9 नवंबर को होगी। रविवार की छुट्टियों के बाद सोमवार को ईद और गुरुवार को गुरू नानक जयंती की सरकारी छुट्टियां है। यानि लगातार 5 दिन बैंक सेवाएं ठप रहेंगी।

अपने ग्राहकों को ज्यादा परेशानी ना हो इसको ध्यान में रखते हुए बैंक ने देश के ज्यादातर अखबारों में एक इस्तेहार दिया है। जिसमें ग्राहकों से आज ही सारे जरूरी ट्रांजेक्शन करने की अपील की है। इन हड़ताल और छुट्टियों की वजह से एसबीआई की एटीएम सर्विस भी प्रभावित होगी। हालांकि दूसरे बैंक के एटीएम से एसबीआई के ग्राहक पैसे निकाल पाएंगे।

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

thanks god..officers r not goin on strike..that means bank wil be remain open on 8th and 9th of november..niveshguru u must update it.